सीधी – 25 एवं 26 अगस्त को वैक्सिनेशन महाअभियान में लगेंगे कोरोना के टीके

0
692

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों से चर्चा

25 एवं 26 अगस्त को वैक्सिनेशन महाअभियान में लगेंगे कोरोना के टीके

समय INDIA 24, सीधी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों से चर्चा की गई। उन्होंने 25 एवं 26 अगस्त को कोविड वैक्सिनेशन महाअभियान में सभी से सहभागिता की अपील की है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना का वैक्सीन संजीवनी है। यही कोरोना से बचाव का सबसे सुरक्षित और कारगर उपाय है। प्रदेश में कोविड वैक्सिनेशन को गति प्रदान करने के लिए 25 और 26 अगस्त को महाअभियान में वैक्सीन के 30 लाख डोज लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के पूर्ण रूप से कारगर होने के लिए दोनों डोज लगाना जरूरी है। इसको ध्यान में रखते हुए 26 अगस्त को विशेष रूप से दूसरी डोज लगाने के प्रयास किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने सभी क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व में भी सभी के सहयोग से प्रदेश में कोरोना वैक्सिनेशन में अच्छी पहल हुई है। लेकिन अभी कोरोना से लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। कोरोना से तीसरी लहर से बचाव के लिए अपने चारों ओर सुरक्षा कवच बनाना आवश्यक है। इसके लिए आवश्यक है कि सभी को समय से वैक्सीन के दोनों डोज लग जाएं। मुख्यमंत्री ने इस अभियान की सफलता के लिए जनजागरूकता में सभी गणमान्य एवं प्रबुद्ध नागरिकों से सहयोग की अपील की है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग में सीधी एनआईसी कक्ष से विधायक सीधी केदारनाथ शुक्ल, कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी, पुलिस अधीक्षक  पंकज कुमावत, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल नामदेव धोटे, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी एल मिश्रा, सिविल सर्जन डॉ आई जे गुप्ता, क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य   पुष्पराज सिंह,   सुरेश सिंह चौहान,   कमल कामदार सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।