सीधी विधानसभा में 3 अरब से ज्यादा के कार्य हैं संचालित — केदारनाथ

0
281

भाजपा कि सरकार प्रदेश को बना रही आत्मनिर्भर, विधायक ने गिनाई प्रदेश सरकार की उपलब्धियां

सीधी विधानसभा में 3 अरब से ज्यादा के कार्य हैं संचालित — केदारनाथ

 

समय INDIA 24 @सीधी । मध्य प्रदेश सरकार की शिवराज सरकार गरीब, किसान, महिलाओ, बच्चों विद्यार्थियों के साथ-साथ सभी वर्गों के कल्याण के लिए योजनाएं और नीतियां बना रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश और प्रदेश आत्मनिर्भर भारत की ओर अग्रसर है। डबल इंजन की सरकार गरीबों के कल्याण के लिए लगातार कार्य कर रही है। साथ सीधी जिले का विकास सड़क, बिजली, कृषि आधारित मूलभूत ढांचे, विद्यालय एवं अन्य प्रकार की योजनाएं तीनों विधानसभाओं सीधी, चुरहट, धौहनी में लगातार संचालित है। सिहावल विधायक ने तो कुछ नहीं किया लेकिन हमारे पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के जनकल्याणकारी सोच एवं दिशा के कारण सिहावल विधानसभा में भी हमारी सरकार अच्छे कार्य करने में जुटी हुई है। अकेली सीधी विधानसभा में 3 अरब से ज्यादा के विभिन्न प्रकार के कार्य संचालित हैं।

उक्त आशय का विचार प्रदेश भाजपा नेतृत्व द्वारा निर्देशित जिले में सीधी विधायक निवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता में प्रदेश प्रतिनिधि के नाते शिवराज सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में चौथी पारी के 2 वर्ष पूर्ण होने पर सीधी विधानसभा के विधायक पंडित केदारनाथ शुक्ला ने भाजपा नेता शत्रुघ्न प्रसाद तिवारी, जिला मीडिया प्रभारी सुरेंद्र मणि दुबे एवं मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र शुक्ला की उपस्थिति में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही।

सीधी विधायक श्री शुक्ला ने कहा कि विगत दिनों शिवराज सरकार द्वारा आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश को ध्यान में रखते हुए बजट में विभिन्न योजनाएं मिशन मोड में तैयार की गई। सबसे बड़ी बात यह है कि कोरोना का काल से उबरते हुए मध्य प्रदेश की जनता पर किसी भी प्रकार का नया टैक्स नहीं लगाया गया और ना ही किसी टेक्स्ट को बढ़ाया गया। प्रस्तुत बजट जनता का बजट, जनता द्वारा, जनता के कल्याण के लिए तैयार किया गया था। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा द्वारा पेश किए गए बजट में प्रदेश के साथ-साथ सीधी जिले का भी पूरा ख्याल रखा गया है।

पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए सीधी विधायक श्री शुक्ला ने कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेश की 15 महीने की कमलनाथ सरकार ने किसानों के बीमा की राशि नहीं जमा की थी, जिससे किसान डिफाल्टर हो रहे थे, किंतु संवेदनशील मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ के समय की भी बीमा और ब्याज जमा करके किसानों का कल्याण किया। किसान कल्याण निधि जिसे मोदी सरकार 6000 और प्रदेश की शिवराज सरकार 4000 और मिलाकर 10000 रूपये की मदद करती है।

सीधी विधायक श्री शुक्ला ने कहा कि जिले में चारों ओर सड़कों का जाल बनाया जा रहा है। सड़क विकास का परिचायक है। इसलिए हमारी सरकार सड़क, पानी, बिजली, रोजगार और शिक्षा के लिए लगातार प्रयत्नशील है। बहुत ही जल्द जिले के सभी गांवों में जल जीवन मिशन के अंतर्गत टोटी वाला पानी घर तक पहुंचा जाएगा। विधायक श्री शुक्ला ने कहा कि सीएम राइस स्कूल का प्रस्ताव आम जनों से आमंत्रित है। जहां सीएम राइस स्कूल की आवश्यकता महसूस हो रही है, वहां के लोग मुझे अपने प्रस्ताव तत्काल दें। जिससे और भी सीएम राइस स्कूल संचालित किए जा सके। पत्रकार वार्ता के दौरान ही दूरभाष पर केंद्र सरकार द्वारा सीधी विधायक श्री शुक्ला को यह जानकारी दी गई कि खडबडा अमरपुर पर हो रहा सोन पुल निर्माण का कार्य स्वीकृत हो गया है। जिसका शिलान्यास पूर्व में ही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया जा चुका था, किंतु सोन घड़ियाल अभ्यारण से एनओसी न मिलने के कारण यह कार्य लटका हुआ था। यह कार्य भी पूर्ण होने से सोनवर्षा, सिहावल, अमिलिया एवं उस पार के गांवों में जाने के लिए जहां घंटों लगते थे वह दूरी अब मिनट में सफलतापूर्वक आनंद के साथ पूरी हो सकेगी। इसके लिए सीधी की जनता, प्रदेश के मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बधाई के पात्र हैं। उपस्थित लोगों ने भी इस शानदार सफलता हेतु सीधी विधायक को शुभकामनाएं दी और उपस्थित जनो ने तालियाँ बजा कर अभिनन्दन किया ।

सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला ने कहा कि 20-21 की तुलना में 22-23 में राजस्व व्यय में वृद्धि होने अनुमान है।अन्य वर्गों के साथ साथ अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए सरकार कार्य कर रही है। शिक्षा ,स्वास्थ्य, एवम बिजली क्षेत्र में अपेक्षित सुधार किया जाएगा। 5 एच पी कनेसक्शन के पम्प एवम एक बत्ती कनेक्शन फ्री दिया जाएगा। समग्र शिक्षा , राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एन एच यू और के तहत 3600 करोड़ रुपये का प्रावधान है। चुंगी कर को हटा दिया गया है। ग्रामीण रोजगार गारंटी हेतु 3500 रुपये का प्रावधान किया गया है।   विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि किसान सम्मान निधि में 3200 करोड का प्रावधान है। हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल के 3160 करोड़। स्थानीय निकायों को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में 2 हजार 930 करोड़ का प्रावधान किया गया है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, बांध के मरम्मतीकरण एवम उनके जुड़े कार्यों, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, निवेश प्रोत्साहन योजना, विशेष पोषण आहार, मेडिकल कालेज के लिए कार्य प्रगति पर है। पहले एक ब्लॉक में एक सामुदायिक भवन रहता था। मैंने एक और सामुदायिक विकास केन्द्र बनवाया । नहर निर्माण कार्य हेतु 1 हजार 74 करोड़, सहकारी बैंक को 1 हजार करोड़ दिया गया है ।विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि 4 सड़के बजट में मिलीं है। जिनमे मुआवजे का प्रावधान है, उन जगह नहीं बनवा पा रहा हूं। चारो विधानसँभा को पर्याप्त कार्य मिला है। सलेहा से कुबरी 65 किलोमीटर की सड़क सेमरिया से मर्सरहा चदरेह तक सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है।इस अवसर पर मुन्ना तिवारी, अंबुज सिंह चौहान, जिला मीडिया प्रभारी सुरेंद्र मणि दुबे, महेन्द्र द्विवेदी सहित अन्य भाजपा नेता उपस्थिति रहे।