सीधी में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित – ओवरलोड वाहनों की जांच कर कार्यवाही करने दिए गए निर्देश 

0
350

सीधी में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित – ओवरलोड वाहनों की जांच कर कार्यवाही करने दिए गए निर्देश 

समय INDIA 24 @ सीधी। जिले मे दिन गुरुवार को कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान एवं पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार श्रीवास्तव की उपस्थिति में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। बैठक में छात्र-छात्राओं तथा आमजनों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने एवं यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने का निर्णय लिया गया है।

कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा निर्देशित किया गया है कि ओवर लोडेड वाहनों की जांच के लिए परिवहन विभाग तथा यातायात विभाग द्वारा अभियान चलाकर कठोर कार्यवाही की जाए। इसके साथ ही नगरीय क्षेत्रों में आवागमन के सुचारू संचालन में गतिरोध उत्पन्न करने वालों तथा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाए। सीधी शहर के प्रमुख मार्गो मे यातायात को व्यवस्थित करने के लिए पार्किंग स्थलों का समुचित उपयोग किया जाए। सीधी शहर में भारी वाहनों के प्रवेश के लिए निर्धारित नो इन्ट्री के निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जाए। जिले के चिन्हित ब्लैक स्पॉट मे दुर्घटनाएं रोकने के लिए संबंधित निर्माण एजेन्सियां से समन्वय स्थापित कर आवश्यक सुधार कार्य कराया जाना सुनिश्चित करें। इन सभी स्थालों में गति को नियंत्रित करने की कार्यवाही की जाए तथा पर्याप्त यातायात चिन्हों के माध्यम से सचेत किया जाए। मालवाहक वाहनों से मजदूरों श्रमिकों को ले जाना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

 

यातायात नियमां के प्रति जागरूकता के लिए विद्यालयों तथा महाविद्यालयों मे अभियान चलाया जाए। सप्ताह मे कम से कम एक दिन 30 मिनट का समय इस अभियान को दें। इस हेतु संबंधित क्षेत्र के थाना प्रभारियों से समन्वय स्थापित कर कार्यवाही करें। बैंठक में प्रभारी आरटीओ को जिले की सभी विद्यालयों में संचालित बसों का निरीक्षण करने हेतु निर्देशित किया गया है। बैठक मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजूलता पटले, एसडीएम सिहावल नीलांबर मिश्रा, मझौली सुरेश अग्रवाल, कुसमी आर.के. सिन्हा, प्रभारी आरटीओ आशुतोष भदोरिया, यातायात प्रभारी कल्याणी पाल सहित संबंधि विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

https://samayindia24.comसरस्वती-विद्यालय-का-परीक/