सीधी – पहले दिन 12 हजार से अधिक बच्चों ने कराया टीकाकरण

0
445

15 से 18 वर्ष के बच्चों को लगाई गई कोविड वैक्सीन की पहली डोज, बच्चों ने उत्साहपूर्वक कराया टीकाकरण

पहले दिन 12 हजार से अधिक बच्चों ने कराया टीकाकरण

समय INDIA 24 @ सीधी। जिले में 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए 145 टीकाकरण केन्द्र बनाए गए थे। जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि टीकाकरण महाअभियान के पहले दिन 12 हजार से अधिक बच्चों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई है।

टीकाकरण को लेकर युवाओ में विशेष उत्साह देखने को मिला। विद्यालयों में स्थगित टीकाकरण केन्द्रों में विशेष सजावट की गई थी। स्वास्थ्य विभाग तथा स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान के निर्देशन में सभी सुरक्षात्मक उपाय सुनिश्चित किए गए थे। टीकाकरण केन्द्रों के विषय में छात्रों तथा अभिभावकों को पूर्व से ही सूचना प्रदान की गई थी जिसके कारण सभी केन्द्रों में बच्चों की उपस्थिति पर्याप्त थी। टीकाकरण केन्द्रों में बच्चों के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए शिक्षकों तथा चिकित्सीय स्टॉफ की भी उपस्थिति थी।

टीकाकरण होने के बाद छात्रों तथा अभिभावकों द्वारा शासन की इस पहल की सराहना की गई। छात्रां ने कहा कि उन्होने पहले अपने अभिभावकों को टीकाकृत करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्हे भी अपनी बारी का इंतजार था जो प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की पहल पर आज पूरा हुआ है। उन्होने 15 वर्ष से अधिक उम्र के सभी से कोविड वैक्सीन की डोज लगवाने की अपील की है।

 

जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि अभी तक जिले में 7 लाख 11 हजार व्यक्तियों को पहली डोज तथा 6 लाख 71 हजार से अधिक को दोनो डोज लगाई जा चुकी है। उन्होने बताया कि विद्यालयीन छात्रों के दृष्टिगत अधिक से अधिक विद्यालयों में टीकाकरण सत्रों का आयोजन किया जा रहा है। इसके साथ ही ड्यू लिस्ट के आधार पर अन्य हितग्राहियों के लिए भी व्यवस्थाएं की गई हैं।