सीधी – निकाय चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के नेताओं ने फार्म जमा कर पेश की दावेदारी

1
2380

अमित कुमार “स्वतंत्र” / समय INDIA 24 @सीधी । मध्यप्रदेश में नगरी निकाय चुनाव भले ही कुछ महीने के लिए टल गए हो लेकिन आम आदमी पार्टी निकाय चुनाव की तैयारी में जुट गई है ।

यदि हम बात करे सीधी जिले कि तो यहां बिखरी हुई आम आदमी पार्टी एक बार फिर नवनियुक्त जिला अध्यक्ष विवेक सोनी व प्रदेश प्रवक्ता रामचरण सोनी के नेतृत्व में संगठित और मजबूत होती दिख रही है यही नहीं बल्कि नगर से ग्राम तक और ग्राम से नगर तक लोगों में आम आदमी पार्टी के प्रति आकर्षण भी बढ़ता हुआ दिख रहा है । बढ़ते आम आदमी पार्टी के प्रति आकर्षण का परिणाम यह है कि प्रतिदिन नए सदस्य के रूप में समर्थक जुड़ रहे हैं। यह अलग बात होगी कि आम आदमी पार्टी अपने आपको सीधी जिले में कितने प्रतिशत स्थापित कर पाती है और अभी मिल रहे समर्थन को चुनावो पर वोट में तबदील।

सीधी जिले में अच्छा वर्चस्व स्थापित रखने वाली पार्टियां बीजेपी कांग्रेस गुपचुप तरीके से निकाय चुनाव को लेकर तैयारियां कर रही हैं तो वहीं आम आदमी पार्टी में सीधी जिले के नगर पालिका एवं सभी नगर परिषदों के वार्ड पार्षदों के टिकट के लिए दावेदारियां शुरू हो गई है। आम आदमी पार्टी के एक जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से प्राप्त जानकारी को समझे तो अभी तक में नगर पालिका सीधी के 24 वार्डों में से 3 वार्डों के लिए दावेदारियां प्रस्तुत हो गई हैं। जिनमे से रानी दुर्गावती वार्ड क्रमांक 21 से शीला बंसल पति रामपाल बंसल , वार्ड क्रमांक 15 से मिथिलेश अवधिया पति अमरनाथ अवधिया एवं वार्ड क्रमांक 22 से महेन्द्र गुप्ता पिता स्व. राम स्वरूप गुप्ता ने आम आदमी पार्टी कार्यालय सीधी में अपना फार्म जमा कर दिया है।

निकाय चुनाव के लिए आ रही वार्ड पार्षद टिकट हेतु दावेदारियो को लेकर जब “समय INDIA 24” के स्थानीय संवाददाता आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी से चर्चा की तो उनका कहना था – जो समाजसेवी, युवा साथी ईमानदार राजनीति क्षेत्र में आकर समाज सेवा करना चाहते हैं वह आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ सकते हैं यदि कोई ईमानदार व्यक्ति इस होने वाले नगरीय निकाय चुनाव में चुनाव लड़ना चाहते हैं वो जिला कार्यालय सीधी से संभावित प्रत्याशी फार्म ले सकते हैं और फार्म भर के जिला कार्यालय-सीधी में जमा कर सकते हैं !

हालांकि मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव महीनों भर के लिए टल गए हैं। लेकिन राजनीतिक पार्टियां निकाय चुनाव के लिए तैयारियां करना शुरू कर दी हैं । अब सिर्फ इंतजार है तो सिर्फ तारिंखो के ऐलान का।

1 COMMENT

Comments are closed.