सीधी जिले के भारत स्काउट एंड गाइड ने देखा जादूगर आंनद का जादू

0
90

सीधी जिले के भारत स्काउट एंड गाइड ने देखा जादूगर आंनद का जादू

समय INDIA 24 सीधी । रंगमंच की दुनिया के बेताज बादशाह शहंशाह ए जादूगर आनंद शहर के करौंदिया में स्वयंवर पैलेस हाल में विगत एक सप्ताह से चल रहे जादूगर आंनद के शो में रोज़ नये नये चमत्कारी खेलों का प्रदर्शन कर दर्शकों को अचंभित किया जा रहा है। सीधी शहर में पहली बार देश के मशहूर जादूगर आंनद का शो चल रहा है। विश्व प्रसिद्ध जादूगर आंनद ने जब छ: फिर के लड़के को ठोक ठोक कर ढाई फिट का बना दिया। जैसे ही दर्शकों ने यह नजारा देखा अचंभित हो गये । लगातार तालियों की गड़गड़ाहट से हंस-हंस कर लोटपोट हो रहें दर्शकों के बीच मौजूद भारत स्काउट एवं गाइड के पदाधिकारी जिला अध्यक्ष सुरेंद्र मणि दुबे की अगुवाई में राज्य उपाध्यक्ष डॉ अजय मिश्रा की उपस्थित में सीधी शहर में इतने उम्दा प्रदर्शन को देखते हुए जादूगर आंनद का स्टेज़ में शाल, श्रीफल और माल्यार्पण से सम्मानित करते हुए प्रशन्नता व्यक्त किया। साथ ही विशेष स्काउट क्लेप्स बजाकर शानदार स्वागत किया गया।

जादूगर आनंद के सम्मान समारोह एवं जादू देखने के पश्चात खचाखच भरें विशाल सभागार में शालेय शिक्षा का विश्व के सबसे बड़े संगठन भारत स्काउट एवं गाइड के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मणि दुबे ने कहा कि हम सभी का सौभाग्य है कि जिले में विश्व स्तर का जादू चालू है। जादूगर आनंद नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा। इसलिए सपरिवार हैरतअंरेज कारनामों को सदृश्य आंखों से देखने के लिए जादूगर आनंद अवश्य देखें। बच्चे, युवा, हर एक के लिए कुछ ना कुछ खास है।

संघ के जिला अध्यक्ष श्री दुबे ने कहा कि सीधी सबसे अलग-थलग पड़ जाता है। जहां कोई बड़े आयोजन या ऐसे आयोजन नहीं होते, जिससे आम जनमानस का मनोरंजन हो सकें। यह शहर में हो रहा जादू का शो बडा ही अचंभित कर देने एवं शिक्षा के साथ मनोरंजन का बहुत बड़ा शो है। परिवार के साथ तीन घंटे कब बीत जाता है महसूस ही नहीं होता ।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से भारत स्काउट एवं गाइड जिला संघ सीधी के जिला सचिव हरिशंकर पांडे, जिला प्रशिक्षण आयुक्त राकेश रतन पांडे, संयुक्त सचिव श्रीमती शशि गौतम, स्काउट मास्टर हरीश कुमार सिंह, वीरेंद्र कुमार सिंह, राजेंद्र मिश्रा, गाइड कैप्टन श्रीमती सुनीता विश्वकर्मा, स्काउट पवन जयसवाल, कन्हैया गुप्ता, गाइड अनन्या सिंह, प्रिया सिंह, शुभम सिंह चौहान सहित सैकड़ों दर्शक उपस्थित रहे।

जादूगर आनंद के प्रबंधक फारूक अली ने बताया कि शहर में बहुत कम समय के लिए यह शो स्वयंवर पैलेस हाल करौंदिया कलेक्ट्रेट रोड पर हो रहा है। जिले में शो 7 अगस्त तक चलेगा । जहां दर्शकों की सुविधा के लिए टिकट सुबह से ही मिल रही है। एक सुविधा और दी गई है स्कूलों के बच्चों को मनोरंजन के लिए अगर तीन सौ से अधिक किसी स्कूल प्रबंधन द्वारा बच्चों के लिए जादू देखने की इच्छा हैं तो तीन सौ से अधिक बच्चों के लिए पचास प्रतिशत की छूट दी जा सकती है।