सीधी – इस बार भाई के कलाई में बहने बांधेगी शुद्ध सोने और चांदी की राखियां

0
1278

अमित कुमार स्वतंत्र, समय INDIA 24 @ सीधी।। भाई-बहन का खूबसूरत त्‍यौहार रक्षाबंधन इस वर्ष 22 अगस्‍त को मनाया जाना है और इस त्योहार से जुड़ी तैयारियां बाजारों में हो चुकी है। लगभग एक माह से चल रही तैयारियों के बाद अब बाजार राखियों और मिठाइयों से गुलजार हो चुके हैं। अपने भाई के कलाई में बहने राखी बाधने के लिए खूबसूरत तरह – तरह की राखियां खरीदना शुरू कर दी है जिसमे सोने व चांदी की भी राखियां शामिल हैं।

👉 SAMAY INDIA 24 को अनुदान एवं विज्ञापन भुगतान हेतु मुझे क्लिक करें। 

सीधी जिले के कुछ ज्वैलर्स प्रतिष्ठान संचालकों ने 22 कैरेट सोने एवं चांदी से अलग- अलग डिजाइन की कई राखियां तैयार की हैं। सोने की राखियों का वजन एक से डेढ़ ग्राम और चांदी की राखियों का वजन 5 ग्राम से 10 ग्राम तक के बीच बताया जा रहा है। खास रंग और खास ड‍िजाइन में तैयार इन राखियों को खूब पसंद किया जा रहा है यही नहीं ज्वैलर्स प्रतिष्ठान संचालकों ने इन राखियों की पैकेजिंग पर भी खास ध्‍यान दिया है।

सोना और चांदी के राखियों की बढ़ रही मांग

रेशम मात्र कि ही नहीं सोना – चांदी की राखियां बाजार में उपलब्ध है जिसमे सर्वाधिक मांग चांदी की राखियों की है। चांदी की राखियों के दर्जनों डिजाइन तैयार किए गए हैं। इन राख‍ियों के कीमत की बात करें तो आपकी जेब पर यह खास महंगा नहीं पड़ने वाला है। सोने की राखियों की कीमत 6,000 रुपये से लेकर 10,000 रुपये प्रति पीस है जबकि चांदी की राखी कीमत 300 रुपये से लेकर 550 रुपये तक ही है।