सिका स्कूल के वार्षिकोत्सव में नानक, कबीर और गांधी पर आधारित प्रस्तुति

0
152

सिका स्कूल के वार्षिकोत्सव में नानक, कबीर और गांधी पर आधारित प्रस्तुति

रविशंकर, समय INDIA 24 @इंदौर। सिका स्कूल निपानिया का 9 वां वार्षिकोत्सव 25 नवंबर शुक्रवार को सिका -78 स्कूल में आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि विंग कमांडर आदित्य सिंह पंवार थे। कार्य़क्रम में सिका मैनेजमेंट के अध्यक्ष श्री पी. बाबूजी, मैनेजिंग ट्रस्टी डॉ. विजयलक्ष्मी अयंगर, कोषाध्य़क्ष ट्रस्टी श्री कार्तिक शास्त्री, ट्रस्टी श्री एसएम अय्यर एवं श्री श्रीधर, संयोजक श्री टी.एस.आर. राघवन उपस्थित रहे। 

प्राचार्य श्रीमती रोनिका वलेचा ने अतिथियों का स्वागत किया। समारोह में तीनों सिका स्कूलों के प्राचार्य, उप प्राचार्य और प्रधानाध्यापक उपस्थित रहे। समारोह में विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम में कबीर, नानक, टैगोर, आर्यभट्ट, चरक, रानी लक्ष्मीबाई, गांधीजी, बोस पर आधारित प्रस्तुति दी गई। समारोह में देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और परंपरा को नृत्य रूपों, और प्रहसन के माध्यम से बहुत खूबसूरती से प्रदर्शित किया गया। नन्हे-मुन्ने विद्यार्थियो ने गीता जप एवं महा गणपति की स्तुति की। मुख्य अतिथि विंग कमांडर आदित्य सिंह पंवार ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने कहा था कि वे खुद को एक टीचर के रूप में ही याद किया जाना पसंद करेंगे। आदित्य सिंह ने कहा कि यह टीचर ही होता है जो विद्यार्थियों के सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करता है। सिका मैनेजमेंट के अध्यक्ष श्री पी. बाबूजी ने कहा कि सिका स्कूल और काॅलेज में विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ उच्च विचार और संस्कार दिए जाते हैं। मैनेजिंग ट्रस्टी डॉ. विजयलक्ष्मी अयंगर ने सिका एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा शिक्षा जगत में गत 49 साल में हासिल की गई उपलब्धियों का जिक्र किया।

राष्ट्रीय स्तर पर चयनित होने के लिए प्रज्ञा कुमावत को कुराश, कपीश मोदी और शुभता मोदी को स्केटिंग के लिए सम्मानित किया गया। निश्चला माहेश्वरी और श्रेया चौधरी को भी राष्ट्रीय स्तर पर चयनित होने के लिए सम्मानित किया गया। एन.एच.डी.सी.(नर्मदा हाइड्रोइलेक्ट्रिक राष्ट्रीय विकास निगम ) द्वारा आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता के लिए क्रमशः 52000 रुपये और 22000 रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। आभार स्कूल के छात्र आर्यन शर्मा ने व्यक्त किया। समारोह की प्रस्तुतियों में उप-प्राचार्य श्री दिनेश उपाध्याय, एच.एम. श्रीमती चंपा भट्टाचार्जी और ए.एच.एम. श्रीमती मंजूगोपाकुमार ने मार्गदर्शन किया।