सिका के 49 वें वार्षिकोत्सव में दिखे संस्कृति के रंग

0
168

सिका के 49 वें वार्षिकोत्सव में दिखे संस्कृति के रंग

रविशंकर, समय INDIA 24 @इंदौर।  सिका सीनियर सेकेंडरी स्कूल ,स्कीम नंबर 78  में 49वें वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ  एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ संजय दीक्षित के मुख्य आतिथ्य में दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ । इस अवसर पर सिका एज्युकेशनल ट्रस्ट के चेयरमैन पी बाबूजी, मैनेजिंग ट्रस्टी डाॅ विजयलक्ष्मी अयंगर, ,ट्रेजरर ट्रस्टी श्री कार्तिक शास्त्री ट्रस्टी श्री एस एम अय्यर, और डॉ.आर.श्रीधर, ट्रस्ट के सचिव श्री टी.एस.आर.राघवन उपस्थित थे।  मुख्य अतिथि डॉ संजय दीक्षित  का स्वागत विद्यालय के चेयरमैन पी.बाबू जी , शिक्षक पालक संघ की अध्यक्ष श्रीमती मधुलिका लोनसारे एवं प्राचार्य डॉ गजेन्द्र सिंह पटेल ने पुष्पगुच्छ भेंट कर किया। वार्षिक प्रतिवेदन प्राचार्य डॉ गजेन्द्र सिंह पटेल ने प्रस्तुत किया।
गरिमापूर्ण एवं भव्य कार्यक्रम में विद्यालय के प्री-प्रायमरी, प्रायमरी, तथा सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने राजस्थानी, भांगड़ा छत्तीसगढ़ी, भरतनाट्यम, आदि नृत्यों और आर्केस्ट्रा की शानदार प्रस्तुति देकर पालकों का मन मोह लिया। यह कार्यक्रम ‘अकेले में हम स्मार्ट हैं और साथ में हम शानदार’ इस थीम पर आधारित था।
मुख्य अतिथि डॉ दीक्षित ने अपने उद्बोधन में बच्चों के सर्वांगीण विकास पर जोर देते हुए कहा कि पालकों को अपने बच्चों को संस्कारों  की शिक्षा  देना चाहिए इसके साथ ही शारीरिक स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक करने की आवश्यकता है। इसके लिए विद्यार्थियों को एक न एक खेल के प्रति अवश्य प्रोत्साहित करें। सिका प्रबंधन की मैनेजिंग ट्रस्टी सुश्री डॉ.विजय लक्ष्मी आयंगर ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंट किया। सम्पूर्ण कार्यक्रम का संचालन विद्यार्थियों ने किया। विद्यालय की वरिष्ठ छात्रा वेनिटा वीनु ने आभार व्यक्त किया तथा अंत में राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।