वीर शहीद प्राणनाथ तिवारी की पुण्यतिथि पर युवाओं ने किया नमन

0
693

वीर शहीद प्राणनाथ तिवारी की पुण्यतिथि पर युवाओं ने किया नमन

समय INDIA 24 रीवा।। देश की सेवा करते हुए मातृभूमि के खातिर अपने प्राणों का बलिदान देने वाले भारत माता के वीर सपूत शहीद रीवा की माटी के मनगवां अंतर्गत डेल्ही गांव के लाल प्राणनाथ तिवारी की 19 वीं पुण्यतिथि पर युवा एकता परिषद के युवाओं ने अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय स्टेडियम प्रांगण चुंगी नाका में युवाओं ने दो मिनट का मौन रखा और पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। वीर शहीद प्राणनाथ तिवारी की पुण्यतिथि पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमे युवा एकता परिषद के युवाओं ने परिषद के संभागीय सह संयोजक सूर्यप्रकाश द्विवेदी की अगुवाई में सांई मंदिर कोठी कंपाउंड में फलो का वितरण किया। छात्र नेता अंबुज पाण्डेय ने वीर शहीद को नमन करते हुए कहा की रीवा की धरती ने हमेशा ही ऐसे वीरों को जन्म दिया है जिन्होंने अपनी मातृभूमि के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है हमें इन वीर शहीदों की शहादत को याद अवश्य करना चाहिए।

शहीद के परिवार का छलका दर्द

वीर शहीद प्राणनाथ तिवारी के पुत्र सोनू तिवारी ने अपने पिता को नम आंखों से याद करते हुआ कहा की मुझे गर्व है की मेरे पिता ने परिवार की चिंता किए बगैर भारत माता की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। इसके साथ दुःख भी है कि पिता की शहादत के बाद अंतिम संस्कार में शासन प्रशासन ने परिवार के परिजनों के लिए सम्मान निधि व शहीद परिजन को शासकीय नौकरी देने का वादा किया था। आज शहादत के 19 वर्ष बाद भी शासन प्रशासन द्वारा किसी प्रकार का सहयोग नहीं किया गया है और ना ही मेरे परिवार से किया गया वादा पूर्ण किया गया।

इनकी रही उपस्थिति –  कार्यक्रम में वीर शहीद प्राणनाथ तिवारी के पुत्र सोनू तिवारी , धीरज तिवारी के साथ ही परिषद के संभागीय सह संयोजक सूर्यप्रकाश द्विवेदी, शायर सिद्धार्थ श्रीवास्तव, अंबुज पाण्डेय एवं निशांत मिश्रा सहित अन्य दर्जनों युवा उपस्थित रहे।