विश्व के अनूठे जादूगर आनंद का विस्मयकारी मायाजाल सीधी में 

0
228

विश्व के अनूठे जादूगर आनंद का विस्मयकारी मायाजाल सीधी में 

समय INDIA 24 @सीधी। जिले में 23 जुलाई से जादुई मायालोक की धूम पहली बार सीधी वासियों के लिये मैजिक शो दुनिया के मशहूर जादूगर आनंद के इकदम नये जादुई इन्द्रजाल से सीधी वासी पहली बार रूबरू होंगे। पहली बार सीधी वासियों को चमत्कारी मायालोक में ले जाने के लिये तैयार हैं। उनके जादुई शो का शुभारंभ आगामी 23 जुलाई से हो रहा है। स्वयंबर पैलेस गांधी हाई स्कूल के पास सीधी में उनके शो सीमित दिनों के लिये होंगे। शुभारंभ शो 23 जुलाई को सायं 7 बजे होगा। इसके बाद प्रतिदिन 1 शो सायं 6ः30 बजे से होंगे। जनसुविधा के लिहाज से शनिवार एवं रविवार को 2 शो करेंगे। 2ः30 बजे एवं 6ः30 बजे। शो शुरू करने के पूर्व में रोमांचक ‘ब्लाइंड स्ट्रीट शो’ के माध्यम से वे लोगो के सामने होंगे। 22 जुलाई जादूगर आनंद आंखो पर पट्टी बांधकर सीधी शहर की सड़कों पर ड्राईव में निकलेंगे। विदित हो कि इंदौर से भोपाल के बीच आंखो पर पट्टी बांधकर 3 घंटे का सफर पूरा करने का विश्व रिकार्ड बन चुका है।

देखते रह जायेंगे लोग –अपने ‘इन्द्रजाल’ के बारे में प्रेस से चर्चा करते हुये जादूगर आनंद ने दावा किया कि सीधी वासी जादुई शो देख चमत्कृत हो जायेंगे। इससे पूर्व ब्लाइंड स्ट्रीट शो भी यादगार होगा। दुनिया में जिस शहर में ये जांबाज आयटम दिखाया गया है, वहाँ के लोग अश्चर्यचकित रह गये हैं।

जादूगर आनंद के नाम पर यह विश्व कीर्तिमान है 36 देशों में 36000 से ज्यादा शो भी अपने आप में एक विश्व रिकार्ड है। 300 किमी. दूर बैठे व्यक्ति से टैलीपैथी से बात करना भी अपने आप में अनूठा शो है, जो विश्व कीर्तिमान में दर्ज है।

एक से बढ़कर एक – जादूगर आनंद ने बताया कि इस बार के शो में अमेरिका के विश्व प्रसिद्ध जादूगर हैरी हुडनी का व्हाटर टार्चर आयटम भी शामिल है। इसके साथ ही मैजिक फोल्ड डेंस, डिवाइन मैजिक लव, स्पं्रग फेंटेसी, बाहुबली टू, टाॅल स्टोरी, बरमूला टैंªगिल, गिलोटिन, फिलोटिंग हेड, बाॅडी थूर बाॅडी, इजिप्शिन प्रिंश सहित करीब 40 मैजिक आयटमों से सजा होगा मैजिक शो।

आनंद ने बताया कि इस बार वे सीधी के निवासियों को जादू के सारे आयटम दिखा देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पूरे आयटम ढाई घंटे में दिखाना संभव नहीं है, इस कारण उन्होंने तय किया है कि इस बार जादू के कई आयटम बदलते रहेंगे। उद्देश्य यही है कि पहली बार वे सीधी वासियों को अपनी कला का सम्पूर्ण दे जायें।

मैजिशियन एसोसिएशन आफ इंडिया के अध्यक्ष जादूगर आनंद को वर्ष 2021 में बेगलूरू विश्व विद्यालय ने मानद डाॅक्टेªट की उपाधि प्रदान कर सम्मानित किया है। जादू को भारतीय ललित कला का अभिन्न हिस्सा मानने वाले जादूगर आनंद अपने जादू शो को रूढ़ियों अंधविश्वास के खिलाफ एक आंदोलन मानते हैं।