बिजली विभाग की मनमानी से रामगढ़ खैरही क्षेत्र के ग्रामीण परेशान

0
943

तत्कालीन लाइन मैन को बिजली जाते ही आज भी लगाते है ग्रामीण फोन

अमित कुमार गौतम “स्वतंत्र” सीधी। विद्युत विभाग की लापरवाही से ग्रामीण इन दिनों खासे परेशान है यहां आए दिन बिजली विभाग की मनमानी के नए कारनामे सामने आते रहते हैं। सीधी ग्रामीण क्षेत्र में सप्ताह में दो से ज्यादा बार तो कभी पांच – पांच घंटे से ज्यादा समय तक बिजली नहीं रहती । जिसका ना तो कोई कारण बताते हैं और न ही इसकी कभी किसी को कोई सूचना दी जाती है।

ग्रामीण कहते हैं कि रामगढ़ खैरही मूडी सोनाखाड क्षेत्र में खराब बिजली समस्या को दिन हो या रात तत्कालीन लाइनमैन ज्ञानेंद्र तिवारी द्वारा ठीक कर दिया जाता था जिससे अकारण बिजली समस्या से किसानों व ग्रामीणों को निजात मिल जाती थी लेकिन बीते महीने भर से उस क्षेत्र में सेवा दे रहे तत्कालीन लाइन मैन श्री तिवारी को हटा देने के बाद समस्याएं रोज बढ़ने लगीं है। सूत्रों की माने तो बीते एक माह में उस क्षेत्र में कई लाइन मैन को पदस्थ किया गया लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि नए कौन लाइन मैन आए हैं पता नहीं चला लेकिन पुराने लाइन मैन श्री तिवारी जी आज भी फोन से गांव की बिजली समस्या को चर्चा करके सुधरवाने का सहयोग करते है उन्हें कोई भी फाल्ट तुरन्त पता चल जाता था क्योंकि पूरे गांव से परिचित थे। रविवार को भी सुबह से रामगढ़ क्षेत्र में बिजली गायब थी जो 12 बजे तक अंतिम सूचना तक नहीं आ पाई थी। बढ़ती गर्म,पीने के पानी के लिए मवेशी और आम जनता परेशान होते नजर आए।

इस गर्मी के सीजन में कूलर पंखे भी बंद पड़े रहे जिससे पूरे रामगढ़ क्षेत्र के लोगों को रविवार के दिन भारी बेचैन होते देखा गया।

इनका कहना है-
गांव में सुबह से बिजली नहीं है ऐसा कई बार होता है। पुराने लाइन मैन तिवारी जी थे जो दिन हो या रात बिजली समस्या सूचना पहुंचते ही सुधारने आ जाते थे अब कोई नहीं आता । गांव के लोग ही जान जोखिम में डाल कर अधिकांशतः बनाते है। – सुमित गौतम (ग्रामीण)

लाईट के बड़ी समस्या है हम किसान परेशान रहित है बोल्टेज का लईके । कहऊ इहन केबिल जली है ता कहऊ उहन। पुरनकए लाइन मैन तिवारी रहे ता बनाय देत रहे अब को बनाबय, गांव के केहू का कहवउ करी ता पैसा लागत है। – पप्पू लाल (किसान, रामगढ़)