जो विंध्य की बात करेगा, वही विंध्य पे राज करेगा – डॉ राकेश गौतम

0
986

जो विंध्य की बात करेगा, वही विंध्य पे राज करेगा – डॉ राकेश गौतम

विंध्य प्रदेश की मांग को लेकर विंध्य पुनर्निर्माण मंच की हुई बैठक

कमलेश गौतम, समय INDIA 24 @ सीधी।। मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र में एक बार पुनः विंध्य प्रदेश पुनर्निर्माण की मांग उठ चुकी है। कई सामाजिक संगठन एक साथ आकर मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी के नेतृत्व में विंध्य प्रदेश पुनर्निर्माण को लेकर विंध्य के विभिन्न जिलों में बैठके कर रहे हैं। मंगलवार को डॉक्टर राकेश गौतम के संयोजन में शहर में स्थित मानस भवन में संगठनात्मक बैठक बुलाई गई थी जिसमे सैकड़ों नागरिक उपस्थिति होकर विंध्य प्रदेश को वापस अस्तित्व में लाने के लिए समर्थन किया।

विंध्य प्रदेश जिला संयोजक डॉक्टर राकेश गौतम ने जन मानस को संबोधित करते हुए कहा कि जो विंध्य की बात करेगा, वही विंध्य पे राज करेगा। 1956 के बाद मध्यप्रदेश में विंध्य प्रदेश के विलय होने से लगातार विंध्य के नागरिकों को उपेक्षा का दंश झेलना पड़ रहा है। विंध्य से हीरा, कोयला, बिजली का बहुतायत मात्रा में उत्पादन हो रहा है जो देश भर में व्यापार को बढ़ा रहा है लेकिन उसका लाभ विंध्य की जनता को पूरा नहीं मिल रहा। आज विंध्य प्रदेश पुनर्निर्माण की बात करना कोई राजनीतिक चर्चा नही है लेकिन क्षेत्र के जनमानस की आवाज बन गया है विंध्य प्रदेश का पुनर्निर्माण।

👉अनुदान के लिए क्लिक करें👈

विंध्य प्रदेश प्रवक्ता वंदना द्विवेदी ने कहा कि विंध्य प्रदेश का प्रदेश भर में और अच्छा प्रदर्शन हो सकता है लेकिन उपेक्षाओ से यह दिनो दिन पिछड़ा क्षेत्र बन रहा है । आज आवश्यकता है कि विंध्य की आवाम को एक साथ आकर विंध्य प्रदेश पुनर्निर्माण मांग को लेकर संगठित होने की। अरुण द्विवेदी ने कहा कि विंध्य प्रदेश पुनर्निर्माण मंच 3 मार्च से लगातार तहसील स्तर पर प्रबुद्ध व्यक्तियों के साथ बैठके करेगा। ग्राम – ग्राम स्तर पर पहुंच कर लोगो विंध्य प्रदेश पुनर्निर्माण मांग का सहभागी बनने अपील करेगा यही नहीं बल्कि विंध्य प्रदेश पुनर्निर्माण मंच विंध्य क्षेत्र की आवाम की समृद्धि और रोजगार व विकास की बात करेगा।

घनश्याम पाठक ने विंध्य प्रदेश के पुनर्निर्माण को लेकर क्षेत्र की जनता और अन्य संगठनों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि यदि संपन्नता के बाद भी विंध्य क्षेत्र लगातार पिछड़ेपन का दंश झेल रहा है उसका कारण हम भी है। आज इस मंच के बैनर तले सैकड़ों लोगों की उपस्थिति बता रही है की शिक्षा, रोजगार, विकास और आने वाली पीढ़ियों के लिए विंध्य प्रदेश का पुनर्निर्माण आवश्यक है। कार्यक्रम में पुनीत चंदेल, दिनेश यादव, राजीव द्विवेदी कुसेड़ा, जय सिंह बघेल, विजय सिंह बघेल, एस के सिंह (विंध्य एकता परिषद प्रदेश संयोजक), सौरभ द्विवेदी, बृजेंद्र सिंह गोड, राम जी शुक्ला, विकास गौतम, गंगा कोरी अनिल गौतम, जगजीवन यादव सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।