जिला अस्पताल में शहीदों को समर्पित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर 15 अगस्त को

0
669

जिला अस्पताल में शहीदों को समर्पित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर 15 अगस्त को

समय INDIA 24, सीधी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ० बी.एल. मिश्रा ने बताया कि कलेक्टर सीधी रवीन्द्र कुमार चौधरी के निर्देशानुसार आगामी 75 वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में शहीदों को समर्पित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

वर्तमान में चलाए जा रहे 19 जुलाई से 18 अगस्त तक दस्तक अभियान के अंतर्गत 6 माह से 5 वर्ष तक के गंभीर एनेमिक बच्चों का सर्वे किया जा रहा है। ऐसे बच्चों को तत्काल रक्त की आवश्यकता होती है जिसकी पूर्ति के लिए जिला अस्पताल सीधी के ब्लड बैंक में पर्याप्त रक्त की मात्रा उपलब्ध होना आवश्यक है। इसलिए रक्त अल्पता के उचित प्रबंधन एवं रक्त कि आवश्यकता कि पूर्ति के लिए जिला अस्पताल सीधी में स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 2021 को विशेष स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित किया जा रहा है।

सीएमएचओ डॉ० मिश्रा ने सभी जनमानस, यूवा वर्ग, कर्मचारी एवं सामाजिक सेवा संस्थान, छात्र-छात्रायें, जनप्रतिनिधि, पुलिस विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, समस्त आशा, आगनवाड़ी कार्यकर्ता और स्वास्थ कर्मियों से अपील किया है कि अधिक से अधिक लोग रक्तदान करें, ताकि आपातकालीन परिस्थितियों में रक्त की कमी से जीवन को बचाया जा सके।