जन्म पूर्व से अंत्येष्टि तक भेदभाव रहित आर्थिक मदद कर रही भाजपा सरकार – केदारनाथ शुक्ल

0
422

जन्म पूर्व से अंत्येष्टि तक भेदभाव रहित आर्थिक मदद कर रही भाजपा सरकार – केदारनाथ शुक्ल

पडैनिया ग्राम में हुआ वृद्धिजन एवं सेवानिवृत्ति कर्मचारी और कोरोना वालेंटियर्स का सम्मान

अमित गौतम “स्वतंत्र” (8839245425) समय INDIA 24 @ सीधी। जिले में गणतंत्र दिवस के अवसर पर ग्राम पंचायत पडैनिया स्थिति शासकीय स्कूल में सरपंच विनोद सिंह परिहार के आयोजन पर वृद्धि जन एवं सेवानिवृत्ति कर्मचारियों का सम्मान कार्यक्रम हुआ। इस दौरान ग्राम पंचायत के निवासरत वृद्धि नागरिको को ठंड से बचाव के लिए कम्बल वितरित किया गया और शासकीय सेवा से निवृत्ति हो चुके कर्मचारी एवं कोरोना काल में मानव सेवा करने वाले कोरोना वालेंटियर्स को शाल श्रीफल भेंट कर मुख्य अथिति विधायक केदारनाथ शुक्ल जनपद पंचायत अध्यक्ष शकुंतला धर्मेंद्र सिंह परिहार द्वारा सम्मानित किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में शामिल हुए जनता को संबोधित करते हुए भाजपा वरिष्ठ नेता पण्डित केदारनाथ शुक्ल ने मध्यप्रदेश कि भाजपा सरकार के योजनाओं को गिनाया और विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा। विधायक श्री शुक्ला ने कहा कि भाजपा भेदभाव कि सरकार नही है। भाजपा सरकार में चौबीस घंटे प्रदेश में बिजली मिल रही है और चौबीसों घंटे पानी कि भी उपलब्धता हो जिसके लिए नल जल योजना शुरू किया गया है। वृद्धों को तीर्थ यात्रा कराने के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन यात्रा, गर्भवती महिलाओं के प्रसव दौरान जननी एम्बुलेंस, संबल योजना, सुकन्या योजना, सौभाग्य योजना, पक्का मकान के लिए आवास योजना, लाडली लक्ष्मी योजना, अंत्येष्ठि पर आर्थिक सहयोग, किसान बीमा, विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन, निःशुल्क उपचार हेतु आयुष्मान कार्ड के साथ ही सैकड़ों अन्य योजनाओं के माध्यम से जन्म पूर्व और मृत्यु पश्चात तक प्रदेश कि जनता को भाजपा कि सरकार दे रही है। प्रदेश कि जनता के लिए खाद्यान्न, बिजली, मकान, पानी, स्वास्थ्य उपचार और शिक्षा के लिए भटकना न पड़े जिससे ये सभी निःशुल्क व्यवस्था बिना किसी जातिगत भेदभाव के दी जा रही है। 

विधायक श्री शुक्ला ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के सरकार में न सड़के थी न बिजली रहती थी और स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से बदहाल थी। शासन कि योजनाएं तो लागू हो जाती थी लेकिन यहां के लोग गायब कर देते थे। जिले में एक महाविद्यालय था और एक हायर सेकेण्डरी स्कूल लेकिन जब से बीजेपी कि सरकार आई और जनता ने भाजपा के नेताओ को अपना विधायक चुना तब से देखिए सीधी विधानसभा क्षेत्र हो या जिला। आज चारो तरफ सड़के है, कई महाविद्यालय, दर्जनों हायर सेकंडरी स्कूले है, लड़कियों के लिए कन्या महाविद्यालय, इंजीनियरिंग कालेज और आईटीआई से बच्चो के शिक्षा का विकास हो रहा है। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से युवा रोजगार ढूंढने के बजाय रोजगार देने का काम कर रहे हैं। छोटे बड़े उद्योग लगा रहे है जिससे जिले का विकास हो रहा है। जो योजनाएं और गरीबों का हक कांग्रेस सरकार में हड़प लिया जाता था वो आज भाजपा कि सरकार में सीधे तौर जनता को मिल रहा है। मजदूरी हो या अन्य योजनाओं का लाभ सीधे हितग्राही के खाते में डालने और पारदर्शिता का काम सिर्फ और सिर्फ भाजपा कि सरकार में हुआ है। कांग्रेस सरकार में योजनाएं ऊपर से नीचे आती थी लेकिन भाजपा कि सरकार ने सबका साथ सबका विकास कि सोच को लेकर चली और योजनाएं गरीबों से शुरू होती हैं। गरीब किसी भी जाति का हो, उसके पात्रता के अनुसार सबको लाभ दिया जा रहा है।विधायक प्रतिनिधि धर्मेंद्र सिंह परिहार ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र कि जनता के समस्याओं का निराकरण हो जिसके लिए विधायक श्री शुक्ला चौपाल लगाते हैं और प्राथमिकताओं के साथ उसके निदान के लिए संबंधित अधिकारी व विभागो को निर्देशित करते है। वर्ष 2003 के पूर्व क्षेत्र का विकास बदहाली से गुजर रहा लेकिन जनता ने मौका दिया जिसका परिणाम है कि आज हमारे क्षेत्र में विकास दिख रहा है और पात्र शासन कि योजनाओं से लाभान्वित हो रहे है।

इनका कहना है –

ग्राम पंचायत के प्रत्येक पात्र को लाभ मिले और शासन कि योजनाओं का सही क्रियान्वयन कर से यही हमारी प्राथमिकता है। ग्राम के वृद्धि जन, सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी एवं कोरोना वालेंटियर्स का सम्मान किया गया है। – विनोद सिंह परिहार, सरपंच – ग्राम पंचायत पडैनिया सीधी