गणेश स्कूल के आवासीय छात्र-छात्राओं ने फेयरवेल पार्टी में मचाया धमाल

0
350

गणेश स्कूल के आवासीय छात्र-छात्राओं ने फेयरवेल पार्टी में मचाया धमाल

पद्मनी मिस फेयरवेल तथा सौरभ मिस्टर फेयरवेल चुने गए

शिक्षा ही सफलता की कुंजी है- एम.पी शर्मा

समय INDIA 24 @ सीधी। स्थानीय श्री गणेश सीनियर सेकेंडरी स्कूल पड़रा और श्री गणेश हायर सेकेंडरी स्कूल अमहा के संयुक्त तत्वाधान में आवासीय छात्र-छात्राओं द्वारा स्व. गिरिजा ऑडिटोरियम में मंगलवार को उमंग-2022 थीम के तहत फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया। ग्यारहवी कक्षा के छात्रों की ओर से आयोजित इस पार्टी में सबने मिलकर खूब धमाल मचाया। छात्र-छात्राओं द्वारा मनमोहक रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति ने माहौल को खुशनुमा बना दिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि संस्था के चेयरमैन एम.पी शर्मा, श्री गणेश ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के निदेशक नीरज शर्मा, सह-निदेशक अरुण ओझा, प्रशासनिक अधिकारी एच.एस पाण्डेय के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। वहीं, सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ छात्राओं द्वारा स्वागत गीत से किया गया। बारहवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं ने अपने अनुभवों को जूनियर साथियों के साथ साझा करते हुए उन्हें लक्ष्य के प्रति अडिग रहने की सलाह दी। उन्होंने हॉस्टल में बिताए अपने सुनहरे लम्हें को याद करते हुए सबको भावुक कर दिया। आवासीय छात्र-छात्राओं द्वारा मनमोहक रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति शाम के 5 बजे से लेकर रात्रि 10 बजे तक जारी रही। सांस्कृतिक कार्यक्रम में नृत्य, गीत, हास्य-व्यंग्य नाटक, मूक अभिनय आदि कार्यक्रम शामिल रहे। बच्चों ने हर कार्यक्रम को सुंदर तरीके से प्रस्तुत किया तथा दर्शकों की वाह-वाही बटोरी।

मुख्य अतिथि रहे चेयरमैन एमपी शर्मा ने आवासीय छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा ही सफलता की कुंजी है। शिक्षा उस सीढ़ी के समान है जिस पर चढ़कर हम ऊंचाइयों की बुलंदियों को छू सकते हैं। कहा कि आप यहां से एक अच्छा अनुभव लेकर जा रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि बाहर जाकर और ज्यादा सीखेंगे साथ ही संस्थान का नाम रोशन करेंगे। निदेशक नीरज शर्मा ने बच्चों को सफलता का मंत्र बताते हुए कहा कि जीवन में कोई व्यक्ति परफेक्ट नहीं होता है। हर किसी में कोई न कोई कमी जरूर होती है। अगर व्यक्ति अपनी अंदर की कमियों को स्वीकार कर उन्हें सुधारने की कोशिश करता है तो उसे सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है। सफलता प्राप्त करने के लिए हमें जीवन में कठिन परिश्रम, मेहनत, लगनशील, धैर्यवान, आशावादी, सच्चाई और समय का सदुपयोग करने की जरूरत होती है। सह- निदेशक अरुण ओझा ने ज्ञानवर्धक बाते शेयर करते हुए बारहवीं के छात्र-छात्राओं को परीक्षा से संबंधित विभिन्न टिप्स बताएं। श्री ओझा ने आयोजक छात्रों के उत्कृष्ट आयोजन को सराहते हुए हार्दिक बधाई एवं आपसी सौहार्द व प्रेम का संदेश दिया। शिक्षक भीमराव रामटेके ने मोटीवेशनल स्टोरी के जरिए रुपये की कीमत को दर्शाया। मीडिया प्रभारी राजकपूर चितेरा ने बताया कि कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताओं के आधार पर पद्मनी शुक्ला को मिस फेयरवेल तथा सौरभ पाठक को मिस्टर फेयरवेल चुना गया। कार्यक्रम में सीनियर छात्र-छात्राओं को गिफ्ट वितरित किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन छात्रा प्रिया अग्रहरी, विवेक बिंद, हर्ष केशरी और रुपाली साहू ने किया। कार्यक्रम के अंत में चीफ वार्डन संदीप सिंह परिहार ने उपस्थित जनों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित कर समापन किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में संगीत शिक्षक अवतार कृष्ण, भीमराव रामटेके, वार्डेन सुप्रिया बनर्जी, रोशनी पाण्डेय का विशेष योगदान रहा। इस मौके पर संस्थान के समस्त आवासीय शिक्षक, छात्र-छात्राएं एवं कर्मचारी आदि मौजूद रहे।