उमरिया – जरूरतमंदों को वितरित किए गए देशी फ्रिज, ग्रामीणों के चेहरों में दिखी खुशी

0
107

जरूरतमंदों को वितरित किए गए देशी फ्रिज, ग्रामीणों के चेहरों में दिखी खुशी

👉संस्थान को स्वैच्छिक अनुदान करने मुझे नीले रंग से लिखे पंक्ति को क्लिक करे👈

कृष्ण गोपाल पाण्डेय, समय INDIA 24 @ उमरिया। जिले की समाजसेवी युवा टीम के द्वारा इस भीषण गर्मी में विभिन्न प्रकार के अभियान चलाकर नागरिकों एवम पशु पक्षियों के लिए कार्य कर रही है। भीषण गर्मी को देखते हुए स्थानीय जरूरतमंद परिवारों को मिट्टी के मटके प्रदान किए हैं। युवा समाजसेवी हिमांशु तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया बताया कि हमारी टीम के द्वारा ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में जरूरतमंद परिवारों एवं दिव्यांग परिवारों को चिन्हित कर उन सभी को मिट्टी के मटके इस भीषण गर्मी में ठंड पानी पीने के लिए प्रदान किए जा रहे हैं।

पाली थाना सहायक उपनिरीक्षक शशि द्विवेदी ने कहा कि घड़े में एक तो मिट्टी का सोंधापन होता है, दूसरे उसके पानी की तासीर अलग ही होती है। मटके का पानी गला भी खराब नहीं करता। मटके का पानी तेज गर्मी में लू से बचाने में मदद करता है। मिट्टी के बर्तनों में पानी रखने से पानी के विटामिन और मिनरल्स शरीर के ग्लूकोज लेवल को बनाए रखते हैं जिससे शरीर को ठंडक मिलती है।

इस दौरान पाली थाना में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक शशि द्विवेदी, शिवपाल सिंह तोमर, बिरासिनी इंस्टिट्यूट के संस्थापक पवन सम्भर , तापस गुप्ता, युवा समाजसेवी हिमांशु तिवारी, रविनेश चतुर्वेदी, मुलायम सिंह यादव, नरेश प्रजापति, पारस सिंह परिहार, पूजा परास्ते, लक्ष्मी सिंह, शिवानी बर्मन सहित कई युवा समाजसेवी उपस्थित रहे।