आईएफडब्लूजे ने धूमधाम से मनाया 74वॉ स्थापना दिवस, जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

0
70

आईएफडब्लूजे ने धूमधाम से मनाया 74वॉ स्थापना दिवस, जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

समय INDIA 24 @सीधी। भारत के सबसे बड़े और सबसे पुराने पत्रकार संगठन इंडियन फेडरेशन आफ वार्किग जर्नलिस्ट का 74 वा स्थापना दिवस शुक्रवार 28 अक्टूबर 2022 को जिला कार्यालय सीधी में बड़े ही धूम धाम से मनाया गया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष संजीव मिश्रा ने बताया कि वर्ष 2023 हेतु के.विक्रम राव राष्ट्रीय अध्यक्ष आईएफडब्लूजे, सलमान खान प्रदेश अध्यक्ष मध्यप्रदेश इकाई के कुशल निर्देशन में जिला इकाई की सदस्यता अभियान की शुरूआत की गई, साथ ही यह अभियान 30 नवम्बर 2022 तक चलेगा।

अमित गौतम स्वतंत्र कार्यकारी अध्यक्ष ने बताया कि संगठन में ही शक्ति है, एकला चलो का दौर खत्म हो चुका है । पत्रकारों की सामाजिक आर्थिक और मानसिक दुर्दशा के लिए जिले में कुकुरमुत्तों की तरह उभर आये तथाकथित पत्रकार संगठन इसका प्रमुख कारण है। आईएफडब्लूजे देश का सबसे बड़ा व सबसे पुराना पत्रकार संगठन है जिसमें आज भी 27 राज्यों में प्रदेश इकाइयाँ काम कर रही हैं और जिले सहित हजारो पत्रकार जुड़े हुए हैं। समस्त पत्रकारों की समस्याओं के निराकरण व उनके उत्थान के लिए संघर्ष में सदैव अग्रणी रहने वाले इस राष्ट्रव्यापी संगठन ने सुप्रीम कोर्ट में बरसों केस लड़ कर पत्रकारों के हित में मणीसाना वेतन बोर्ड, भचावत वेतन बोर्ड और मजीठिया वेतनमान लागू कराने में सफ लता प्राप्त की है।

  आईएफडब्लूजे जिला उपाध्यक्ष हरीश सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि जिले के समस्त प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, बेव व डिजिटल मीडिया से जुडे पत्रकार व केमरामेंन और फ ोटो ग्राफर सांथी आईएफडब्लूज जिला इकाई के सदस्य बन सकते हैं। इसी तारतम्य में जिला इकाई द्वारा जिले के पत्रकारों के विरूद्ध हो रहे अन्याय अत्याचार पर त्वरित अंकुश लगाने हेतु जिला प्रशासन को मांग पत्र सौंपा गया, जहॉ पुलिस अधीक्षक मुकेश श्रीवास्वत, अपर कलेक्टर बीके पाण्डेय, नीलेश मिश्रा एसडीएम द्वारा त्वरित कार्रवाई का आश्वसन दिया गया। 

की गई प्रमुख मांग – जिले के पत्रकारों को जिला मुख्यालय में पत्रकार भवन ऑवटित करने, पत्रकारों को निष्पक्ष पत्रकारिता के दौरान मिल रही धमकियॉ देने वालों के विरूद्ध अपराधिक प्रकरण दर्ज करने,। जिले में विगत कई वर्षो से अन्य के इसारों पर जमीनी स्तर पर कार्य करने वाले पत्रकारों के विरूद्ध बिना किसी जॉच के एफआईआर दर्ज करने के पूर्व डीएसपी रैंक के अधिकारी से जॉच कर सत्यता उजागर होने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाये।

ज्ञापन सौंपने के दौरान ये रहें मौजूद –शुक्रवार को जिला इकाई द्वारा वरिष्ठ पत्रकार रामबिहारी पाण्डेय, शशांक शेखर मिश्रा, श्री तिवारी, संजीव मिश्रा, अमित गौतम स्वतंत्र, हरीश सिंह, मनोज सिंह, अमित पाण्डेय, राजकुमार जायसवाल, अरूण गुप्ता, आशीष पाण्डेय, संजय शुक्ला, सहित जिले के अन्य प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, बेब व डिजिटल मीडिया के साथी मौजूद रहें।